वीएसए विदेशी मुद्रा एमटी 4 दलालों


विश्लेषणात्मक वीएसए ट्रेडर - वॉल्यूम स्प्रेड विश्लेषण के साथ ट्रेडिंग तो वॉल्यूम स्प्रेड विश्लेषण के बारे में सभी वीएसए (वॉल्यूम स्प्रेड विश्लेषण) क्या है वित्तीय बाजारों का विश्लेषण करने की एक सिद्ध पद्धति है। सबसे पहले 1900 के दशक में, सबसे सफल वॉल स्ट्रीट व्यापारियों में से एक, रिचर्ड डी। वाक्कोफ ने टॉम विलियम्स द्वारा सिद्ध किया, जब वह 1 9 60 के दशक में 1 9 60 के दशक में 15 साल तक सिंडिकेट व्यापारी थे, तब लन्दन स्थित था। विलियम ओनिल जैसे अन्य बहुत सफल वॉल स्ट्रीट व्यापारी भी इसका इस्तेमाल करते हैं यह आपूर्ति और मांग पर आधारित है, जो किसी भी बाजार को नियंत्रित करता है, और कुछ भी नहीं: कोई तकनीकी संकेतक, कोई मूल्य पैटर्न नहीं, केवल शुद्ध मूल्य और मात्रा कार्रवाई कोई भी व्यवसाय जहां वहां पैसे बनाने के लिए पेशेवर होते हैं: कला पेशेवर व्यापारी हैं, पोकर पेशेवर खिलाड़ी हैं, सट्टेबाजी के पेशेवर पेशेवर हैं, और इसी तरह वित्तीय बाजारों में पेशेवर व्यापारियों के पास है। बाज़ार में सफल होने के नाते इस खेल के शार्क के पैदल चलने के बारे में सब कुछ है: बाजार ऑपरेटर, गड्ढे व्यापारियों, बाजार निर्माताओं, सिंडिकेट व्यापारियों और शीर्ष व्यावसायिक व्यापारियों। वीएसए का उद्देश्य मूल्य आंदोलनों और संस्करणों का विश्लेषण करके पेशेवरों को क्या कर रहे हैं, और यह जानने के लिए है कि कुछ उदाहरण देखें: स्वर्ण शीर्ष में सितंबर 2018 में, बड़ी आपूर्ति थी - मजबूत धारकों (पेशेवर) डंप कमजोर धारकों (जनता) पर उनके सोना वायदा स्टॉक, और यह उच्च मात्रा और आलसी मूल्य वृद्धि, एक वितरण की खासियत के द्वारा दिखाई देता है। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अमेरिकी शेयर बाजार के 2008 के शीर्ष पर, भालू बाजार के शुरू होने से पहले उच्च मूल्यों पर वितरण और मांग की कमी भी थी। संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सिद्धांत किसी भी समय सीमा में किसी भी बाजार पर लागू होता है, और आप एक ही सटीक सेटअप देखेंगे। विदेशी मुद्रा में, आप टिक वॉल्यूम्स का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह बाजार की गतिविधि को समान रूप से अच्छी तरह से मापता है। पूरी तरह से स्वचालित और पूर्ण वीएसए विश्लेषण कई टाइमफ़्रेम में सटीक बार-बार-बार विश्लेषण, किसी भी समय सीमा में किसी भी बाजार में लागू पृष्ठभूमि स्कैनर मेटाट्रेडर अलर्ट, ईमेल और पुश नोटिफिकेशन का उपयोग करने के लिए बहुत आसान है सख्ती से गैर-पुन: प्रक्षेपण संकेतक संकेतक विशेषताओं में विस्तार प्रत्येक आपूर्ति, मांग , या आपूर्ति की कमी की मांग बार एक विशिष्ट रंग से चिह्नित है। विश्लेषणात्मक व्यापारी स्वतः वर्तमान समय-सीमा को स्कैन करता है और इन सिग्नलों के लिए वर्तमान से ऊपर के दो समय-सीमाओं को स्कैन करता है, और वर्तमान चार्ट में पाई जाने वाली सभी चीज़ों को चिह्नित करता है, इसलिए आपको केवल एक चार्ट में बहु-टाइमफ्रेम विश्लेषण प्राप्त होता है ये 75-80 के सटीकता दर के साथ बाजार में उलट हो जाएगा पृष्ठभूमि प्रवृत्ति और वीएसए संकेतों का विश्लेषण करती है, और आपको संस्थागत व्यापारियों और पेशेवरों के विचारों की सहमति बताती है। यह आपको मूल रूप से बताएगा कि बाजार में कौन सा पक्ष होना चाहिए: आप कभी भी स्मार्ट पैसे के खिलाफ व्यापार नहीं करना चाहते हैं पृष्ठभूमि आपको यह भी बताएगी कि आप जो मांग कर रहे हैं या बाजार में पैदा होने वाले आपूर्ति संकेतों को देनी चाहिए। क्या वीएसए उपयुक्त व्यापारियों के लिए उपयुक्त है जो वॉल्यूम स्प्रेड एनालिसिस (वीएसए) के बारे में सुना भी जाता है बेशक सूचक सभी महत्वपूर्ण पट्टियों को चिह्नित करता है, पृष्ठभूमि को स्वचालित रूप से गिना जाता है, इसलिए आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है विश्लेषणात्मक व्यापारी कैसे मदद कर सकता है वीएसए व्यापारियों से यह वीएसए सीखने को प्राप्त करता है: यदि कोई वीएसए बार होता है, तो यह सूचक यह आकर्षित करेगा हर महत्वपूर्ण बार को चिह्नित करके, और आपको बताए कि पृष्ठभूमि कैसा है, आपके पक्ष में एक शिक्षक होने की तरह है जो आपको आपको क्या देखना चाहिए। आप विश्लेषणात्मक व्यापारी विश्लेषण के लिए अपने स्वयं के विश्लेषण की तुलना भी कर सकते हैं। क्या अन्य वीएसए उत्पादों से विश्लेषणात्मक व्यापारी अलग करता है वीएसए संकेतक जो हमने कोशिश की, स्पष्ट रूप से वीएसए व्यापारी द्वारा सत्यापित किया गया था और न ही वे न्यूनतम देखभाल से प्रोग्राम किए गए थे। वे आपूर्ति या मांग के रूप में लगभग हर बार आकर्षित करते हैं, जो वीएसए के साथ असंगत है, और मिश्रित संकेतों को प्राप्त करने में लगातार कोई मदद नहीं होती है, चाहे आप इसे कैसे देखते हैं। ऐसे प्रकार भी होते हैं, जिनके पुन: निर्माण के प्रकार हैं, जो पहले से ही विकसित किए गए कार्य के दौरान बार-बार मिटाते हैं या बार बार खींचते हैं: उत्पाद विपणन के लिए अच्छा, व्यापार के लिए बेकार इसके विपरीत, विश्लेषणात्मक व्यापारी गैर-पुन: प्रयोजन कर रहे हैं, महत्वपूर्ण सलाखों के निशान, जो बाजार में बहुत सारे शीर्ष और तलवों की भविष्यवाणी करता है, और एक अनुभवी वीएसए व्यापारी के रूप में सटीक पृष्ठभूमि विश्लेषण प्रदान करता है। क्या यह टिकटों की मात्रा के साथ काम करता है हां, टिक वॉल्यूम उसी तरह काम करता है जैसे वास्तविक मात्रा के रूप में वीएसए का संबंध है, क्योंकि यह बाज़ार में गतिविधि को मापता है। प्लस वायदा में वास्तविक मात्रा के साथ इसके अत्यधिक सहसंबद्ध है, क्योंकि ब्रोकर कई अन्य ब्रोकरों के वॉल्यूम डेटा इकट्ठा करते हैं। संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) क्या आप स्क्रीन के शीर्ष पर quotbackgroundquot और quotimmediatequot संकेतक के बारे में थोड़ा और अधिक समझाते हैं वे क्या मापते हैं, और वे क्या पढ़ते हैं अगर छोटे या लंबे समय के लिए धन्यवाद पृष्ठभूमि मॉड्यूल हाल के बाजार इतिहास को ध्यान में लेता है, यानी वीएसए संकेत और प्रवृत्ति, और यह इंगित करता है कि यदि प्रत्येक समय सीमा के लिए अपनी तेजी (हल्की नीली गहरा), तटस्थ (श्वेत) या मंदी की स्थिति (अंधेरे पीले रंग) उदाहरण के लिए, अगर हाल ही में बहुत से खरीदारी हो रही है, तो संभवत: पृष्ठभूमि तेजी से बढ़ेगी आप इसे लंबे या छोटे समय के लिए एक फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं: मैं नियम का उपयोग करता हूं कि वर्तमान समय सीमा और ऊपर की बोली (या उनमें से कम से कम 1 को बुलिश) होना चाहिए अगर मैं लंबे समय तक जा रहा हूं और अन्यथा शॉर्ट्स के लिए। तत्काल बताता है कि यदि आखिरी बार प्रत्येक समय सीमा के लिए तेजी (हरी) या मंदी (लाल) था इसे पृष्ठभूमि मॉड्यूल के साथ हाल में ताकत या कमजोरियों में स्कैन समय सीमाएं स्कैन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आपके पास अधिक प्रश्न पोस्ट करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, या यदि आप चाहें तो उपयोगकर्ता पुस्तिका और उपयोगकर्ता मार्गदर्शिका का उल्लेख कर सकते हैं। नमस्ते, डेमो के लिए कोई ज़रूरत नहीं है मैं समझता हूं कि डेमो एक विकल्प नहीं है, लेकिन एक वैकल्पिक मूल्य निर्धारण योजना एक अच्छा विचार होगी। बहुत सारे व्यापार - SW कंपनियों को मासिक सदस्यता का विकल्प प्रदान करते हैं। यह ग्राहक को उचित मूल्य पर उत्पाद को देखने का विकल्प देता है। आपके मामले में लगभग 30 यूएसडीएमओथ होगा, जो ग्राहक को कम कीमत पर पहले उत्पाद का उपयोग करने में सक्षम बनाता है और यदि वह खुश है तो जीवन समय लाइसेंस खरीदते हैं। इस मामले में हर कोई खुश है पोस्टिंग चार्ट उसी तरह नहीं है जैसा कि आगे की जांच है, प्रतिक्रिया में देरी के लिए क्षमा करें। खेद है, लेकिन दुर्भाग्य से दुकान का उपयोग कर रहे थे (MQL5) एक पट्टे पर विकल्प की अनुमति नहीं है नमस्ते। आपका सूचक अच्छा दिखता है क्या आप इसे एक्स्टोटिक्स पर एक्सचिटिक्स पर नज़र डालें, जैसे दैनिक और समय पर एनओसी और एसईके जैसे एक्सटिक्स व्यापार करते हैं, क्योंकि स्प्रेड बहुत अधिक इंट्रैडेड व्यापार करने के लिए बहुत अधिक है। हाँ, यह उन जोड़े में समान रूप से अच्छी तरह से काम करता है, जैसे कि यह प्रमुख जोड़े और जीबीपीएनजीडी जैसे छोटे AUDCAD. Thread: इस पद्धति, वीएसएएसआरएफआईबीबी इत्यादि के साथ 1,500 पिप्स प्रति माह। यह धागा यहां जारी किया गया है: आपको केवल एक नग्न चार्ट और माप का अहसास है .. बाजार विशेष चक्रों के माध्यम से चलता है यह एक प्रणाली आपके पैसे लेने के लिए धांधली यह वैसे काम करता है। वह वहां क्यों है आप कैसे व्यापार वास्तव में मदद करता है कि आप को खोने के लिए पैदा कर रहे हैं कि बहुत चक्र निर्धारित करने में मदद करता है यदि आप बाजार के दाहिने हिस्से में हैं, तो पता है कि ज्यादातर नहीं हैं..और अगली बार आप इतने भाग्यशाली नहीं हो सकते हैं संकेतक एक व्यापार सेटअप के लक्षणों पर उठाते हैं, लेकिन मूल्य आंदोलन के कारण नहीं। जेसी लिवरमोर ने पता लगाया कि कैसे बाजारों में हेरफेर किया जाता है, और इन छेड़छाड़ से लाभ के तरीकों को विकसित किया है। रिचर्ड वाइकाफ ने लिवरमोरस की खोजों और विधियों को संहिताबद्ध किया और चार्ट पढ़ने के लिए उन्हें लागू किया। टॉम विलियम्स ने व्हीएसए को वाइकॉफ़ के काम में जोड़ा है ताकि वे विशिष्ट व्यवहार को दर्शाने के लिए इस्तेमाल किया जा सके जो कि स्मार्ट व्यवहार और हेरफेर करने के लिए उपयोग किया जाता था। पेटीफेडर ने एक थ्रेड शुरू किया यदि आप कुछ पन्नों को पढ़ते हैं, तो आप बहुत कुछ नहीं निकालेगा। मेरी पद्धति अधिक परिष्कृत हो जाती है क्योंकि बाजार की मेरी समझ में वृद्धि हुई है। थ्रेड 3 साल का है क्योंकि मैं यह अपडेट लिखता हूं। एक वितरण चरण के दौरान, स्मार्ट मनी ने शॉर्ट पोजीशंस का निर्माण किया है, लेकिन क्वायरडक्वाट लंबे समय पर स्थित है। एक मार्कडाउन चरण (उर्फ डाउन ट्रेंड) उनके स्टॉप लॉस के माध्यम से चलाता है। चूंकि मार्कडाउन जारी रहता है, अंततः यह ज्यादातर झुंड को बेचने के लिए आकर्षित करता है। स्मार्ट पैसा उस व्यापार की दूसरी तरफ ले रहा है वे पहले से ही थोड़े पर लाभ में हैं, लेकिन अपनी स्थिति से बाहर पतले और वे अपने शॉर्ट्स के दूसरी तरफ लेते हैं एक बार जब वे एक पक्षपाती स्थिति में लंबे समय से आगे बढ़ते हैं और संचय के माध्यम से चले जाते हैं, तो वे मार्क अप चरण शुरू करते हैं, फिर से रोक नुकसान पकड़ने लगते हैं। जब और जहां चक्र होता है, काफी हद तक यह है कि कितने लोग गलत पक्ष पर प्राप्त कर सकते हैं। प्रवृत्ति अक्सर 50-61.8 तक पहुंच जाती है, न केवल मार्कअपडा की वैधता का परीक्षण करने के लिए, बल्कि यह भी कि जहां कई स्टॉप लॉज़ हैं (फिर से संचय, पुनर्वितरण) जब झुंड सबसे अधिक आक्रामक रूप से बेचते हैं, तब यह बदले में जब स्मार्ट पैसा सबसे आक्रामक होता है खरीदना। इससे उच्च मात्रा, बड़ी मोमबत्तियां, पिन, डोजी का कारण बनता है हम (अवशोषण मात्रा) को देखने के लिए उपयोग किया जाता है। इसके व्यवस्थित नरसंहार पनीर धागा शीर्षक के लिए खेद है। जब मैंने पहली बार इसे शुरू किया, मुझे लगा कि मुझे कुछ आँख की ज़रूरत है जिसे ध्यान नहीं दिया जाएगा। पी एस, मुझे पूरी तरह मालूम है कि हम वास्तविक मात्रा के कारोबार के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन टैक्स की मात्रा ... और मैं इसे इस तरह से पसंद करता हूं। कोई बहस नहीं कृपया .. हम वही है जो पिछले है। अंतिम प्राइटीफेडर द्वारा 05-26-2018 को 09:50 पूर्वाह्न पर संपादित मूल रूप से petefader ठीक है, मैं क्या कर के बारे में कुछ और द्वारा पोस्ट किया। मैं कुछ सामान्य प्रश्नों का जवाब दूंगा जो मुझे मिलेंगे। मैं मुख्य रूप से जीजे, उर्फ ​​क्टोथेयर पिस्कोरेक्ट स्कैलप, क्योंकि यह अधिक पिप्स देता है..कि सबसे सक्रिय जोड़े में से एक है। मैं ईज, गुजरात और ईयू भी व्यापार करता हूं। मुझे एक जोड़ी पर रहना पसंद है, हालांकि मेरा ध्यान सभी पर ध्यान केंद्रित करना है। समय के फ्रेम: मैं बड़ी तस्वीर पाने के लिए सभी टीएफ को देखता हूं, और प्रवेश के लिए 1 मिनट का उपयोग करता हूं। मेरे पास एक बड़ी टीएफ और स्माल टीएफ टेम्प्लेट है, जो संकेतक के रूप में पूरी तरह से अलग हैं। अगर मैं बड़ी टीएफ चाल की दिशा में एक खोपड़ी व्यापार प्राप्त कर सकता हूं, तो मैं और अधिक पीप के लिए व्यापार चलाने का एक टुकड़ा देने की कोशिश करूंगा। इस तरह से मैं एक बड़े ड्रॉ डाउन से बचता हूं..जो मैं लाओ विधि को अस्वीकार करता हूं: जैसा कि मैंने पिछली पोस्ट में कहा था, मैं अपने व्यापार में वॉल्यूम या quot वीएसएक्वाट शामिल करता हूं। मैं भी सामान्य सामान, जैसे एसआर, फाइब्स का उपयोग करता हूं। जो आईडी को अपने आप आकर्षित करते हैं, लेकिन मेरे पास इसके लिए कुछ सरल संकेतक भी हैं I इसके अलावा, पैटर्न बहुत महत्वपूर्ण हैं..आप यहां सबसे अधिक पैटर्न स्कूल अनुभाग में बेबीसिस पर पा सकते हैं। मैं उन्हें याद रखना सुझाव देते हैं। प्रवेश संकेत: क्या आप जानना चाहते हैं, योग्य (मजाक कर रहा हूं)। मैं आँख बंद करके बंद संकेतकों का व्यापार नहीं करता यह कचरा है आप अब तक अपने संकेतकों की तुलना में अधिक कुशल हैं। और बड़े व्यापारी HV237 प्रवृत्ति विश्लेषक 3000 का उपयोग न करें, तो आपको क्यों चाहिए संकेतक रिफेंस के लिए हैं और एसआर, फाइब्स, और बनाम के लिए द्वितीयक हैं केवल चीज़ें जिन्हें आप वास्तव में व्यापार करना चाहते हैं बाकी घंटियाँ और सीटी हैं इस विचार को पता है कि बाजार क्या कर रहा है और क्यों, केवल यह नहीं बताया जाये कि कब खरीदने और बेचने के लिए (जब तक कि आपके पास अपने पीसी, एलओएल पर बैंकों के लिए नहीं)। उन 3 चीजों की बुनियादी समझ के साथ, बाजार या तो समझ जाएगा, और आप व्यापार करेंगे, या अनिर्णीत नहीं होंगे और आप व्यापार नहीं करेंगे। यह मेरे लिए सरल है आप उस से नफरत करेंगे लेकिन एक वीडियो के बारे में, लेकिन गंभीरता से, साझा करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। आखिरकार PipsyGirl द्वारा 01-10-2018 को 05:43 अपराह्न संपादित। वीएसए को समझना Ive बहुत वीएसए में दिलचस्पी रही है, और ऐसा लगता है कि लोग या तो इसके द्वारा कसम खाता होते हैं, या इस तथ्य के आधार पर बेकार लगता है कि मुद्राएं काउंटर पर हैं, और संकेतक वास्तव में केवल टिक की गिनती करते हैं मुझे लगता है कि कीमतों की कीमतें हैं, और मूल्य क्रिया मात्रा को प्रतिबिंबित कर सकती है। किसी भी मामले में, मैं एक ही जोड़ी पर एक ही पल में एमटी 4 चार्ट्स के स्क्रीन शॉट्स को देखता हूं, अलग-अलग दलालों से जो बहुत भिन्न संस्करण दिखाते हैं। क्या वॉल्यूम डेटा की गुणवत्ता की बात आती है तो ब्रोकर का मामला बहुत अधिक चीज़ें मुझे वीएसए के बारे में भ्रमित करता है। ऐसा लगता है कि प्रत्येक के पास अलग-अलग सलाखों और पैटर्न के लिए एक अलग शब्द है। जब मैंने पहली बार इस विषय पर पढ़ना शुरू कर दिया, तो मैं पैटर्न की एक तालिका देख रहा था कई पैटर्न ने कहा कि यह पैटर्न एक शीर्ष, तल, या एक निरंतरता का प्रतिनिधित्व कर सकता है.मैंने सोचा, यह बहुत मददगार नहीं है चार्ट पर कोई भी बिंदु ऊपर, तल, या निरंतरता है। मेरी पेट मुझे बताती है कि वीएसए एक वैध उपकरण हो सकता है, लेकिन जब मुद्रा बाजार में वीएसए लागू करने की बात आती है, तो उपलब्ध जानकारी को पचाने और लागू करने के लिए आसान नहीं है। उम्मीद है कि आप वास्तव में अपने स्तर पर उतर सकेंगे, और मेरी मेथ को मेथोडल के आसपास लपेटने में मेरी मदद करेंगे Ive बहुत वीएसए में रुचि रखते हैं, और ऐसा लगता है बाबात के पद के लिए धन्यवाद जहां तक ​​वॉल्यूम फीड के रूप में दलालों के बीच अंतर है मैं मुख्य रूप से मात्रा के लिए ओडीएल एमटी 4 का उपयोग करता हूं। मैं विदेशी मुद्रा बहस में बनाम के बारे में जानता हूँ टिकटिक मात्रा मेरे लिए बहुत उपयोगी है, मैं एसआर, फाइब्स, पैटर्न के साथ उस जानकारी को जोड़ती हूं बीमार एक उदाहरण देते हैं: चलिए कहते हैं कि कीमत एक .50-61.8 फिब स्तर तक बढ़ रही है। हम सोच रहे हैं कि क्या उस फीब के स्तर पर और फिर वापस खींचें। या के माध्यम से तोड़। एक बात आप अक्सर देखेंगे, पीछे पीछे की ओर संकेत करने के लिए, यह है। 5 या 15 मिनट की कीमत मोमबत्ती स्तर पर पहुंचे और वापस एक मोमबत्ती बनाने के लिए एक बड़ी बाइक के साथ शीर्ष पर खींच लिया। यदि उस मोमबत्ती के लिए मात्रा का स्तर हाल ही की सीमा के मुकाबले ऊँचा है .. बेचने के आदेश उस 5 या 15 मिनट के दौरान मारा गया, जिससे मात्रा में वृद्धि हुई। खरीदार लक्ष्य को मारने के लिए कीमत को ऊपर धकेलते हैं, विक्रेता मिलते हैं, शायद लम्बे समय तक बंद हो गए थे और कुछ समय बाद गतिविधि में वृद्धि हुई। अपने 5 और 15 मिनट के चार्ट के माध्यम से स्क्रॉल करने के द्वारा इसे ढूंढने का प्रयास करें 1. एक .50 - 61.8 फ़िब्ब, या प्रतिरोध स्तर तक एक कदम। 2. एक 5 या 15 मिनट की मोमबत्ती के साथ कम से कम 40 बाक, और एक वॉल्यूम स्पाइक। 3. एक उलटाव शुरू होता है, एक बिक्री व्यापार के लिए अच्छी प्रविष्टि होती है। वही विपरीत दिशा में काम करता है, मोमबत्ती के नीचे एक बाती के साथ। आखिरी बार पेटीफायर द्वारा संपादित 09-05-2018 को 05:17 अपराह्न। इस प्रणाली के बारे में कुछ सीखने के लिए मैं आस-पास हो जाऊंगा, शुक्रिया Last Updated by PipsyGirl 01-10-2018 को 05:42 अपराह्न। कारण: विज्ञापन एफएक्स-मेन मानद सदस्य शामिल होने की तिथि जून 2008 स्थान ओरियन प्रेयर, मेगावाट पोस्ट 2884 मूलतः साइबरपस्ता द्वारा पोस्ट किया गया मैं इस प्रणाली के बारे में कुछ सीखने के लिए आसूंगा, शुक्रिया Last Updated by PipsyGirl 01-10-2018 05:37 PM । इस थ्रेड के लिए टैग पोस्टिंग अनुमतियां सभी बार जीएमटी -4 हैं अब समय 08:56 है जानें कैसे विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए बेबीपिप्स विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग के शुरुआती गाइड है वेब पर विदेशी मुद्रा शिक्षा के लिए आपका सर्वश्रेष्ठ स्रोत कॉपीराइट 2005-2018 बेबीपिप्स एलएलसी सर्वाधिकार सुरक्षित। अगर यह होना है तो यह मेरे ऊपर निर्भर है

Comments

Popular posts from this blog

यादिक्स विदेशी मुद्रा शांति सेना मुद्रा

विदेशी मुद्रा निधि प्रबंधक वेतन

विदेशी मुद्रा की प्रवृत्ति जादू बाली